Indira Gandhi Free Smartphone Yojana SMS- इस तरह से चेक करें SMS

Indira Gandhi Free Smartphone Yojana SMS:- राजस्थान सरकार राज्य की महिलाओं के लिए इंदिरा गाँधी स्मार्टफोन योजना को शुरू किया गया है जिसके माध्यम से महिलाओं निशुल्क स्मार्टफोन प्रदान किये जाएंगे। जिससे महिलाएं डिजिटलकरण से जुड़ सके। इस योजना के माध्यम से महिलाओं 10 अगस्त से मोबाइल फ़ोन वितरण प्रक्रिया आरम्भ की जा रही है जिसके माध्यम से पहले चरण में 1 लाख 40 हजार महिलाओं लाभ दिया जाएगा। जिन इच्छुक महिलाओं ने इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है उन्हें इस योजना के तहत सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग से 7 अगस्त से मोबाइल पर SMS प्राप्त हो रहे है तो आइये जानते है इंदिरा गाँधी स्मार्टफोन योजना एसएमएस से सम्बन्धी जानकारी क्या है कैसे आप Free Smartphone Yojana SMS को चेक कर सकते है यह सभी ज़रूरी जानकारी जानने के लिए आपको इस लेख को अंत तक पढ़ना है।

Indira-Gandhi-Smartphone-Yojana-SMS

Indira Gandhi Free Smartphone Yojana SMS

राजस्थान सरकार द्वारा इंदिरा गाँधी स्मार्टफोन योजना के माध्यम से 10 अगस्त से अलवर के राजर्षि कॉलेज एवं राजगढ़ में पांच दिनों का कैप स्थापित किया जाएगा। इन कैंप में पात्र महिलाओं को निशुल्क स्मार्टफोन दिया जाएगा। इन मोबाइल फ़ोन के माध्यम से महिलाएं सर्कार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकेगी। साथ ही समय रहते उसमे आवेदन कर लाभ प्राप्त कर सकेगी। जिससे उनके जीवन शैली में सुधार आएगा। Indira Gandhi Free Smartphone Yojana SMS के तहत 16 अगस्त से सभी जिलों में कैंप लगाए जाएंगे। जिनमे पात्र महिला आसानी से अपने लिए स्मार्टफोन प्राप्त कर सकेगी। राजस्थान के अलवर जिले में वार्ड के आधार से उपलब्ध करने का कार्य किया जा रहा है।

Indira Gandhi Free Smartphone Yojana e KYC

खैरथल तिजारा की महिलाओं को भी मिलेंगे Smartphone

इस योजना के अंतर्गत सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के माध्यम से चारू अग्रवाल जी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 68 बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक भी उपस्थित कराए जाने की मंज़ूरी भी मिल गई है इसके साथ ही सरकार के अंतर्गत हाल में बनाए खैरथल तिजारा की पात्र महिलाओं को भी मुफ़्त स्मार्टफोन उपलब्ध कराए जाएंगे।

Rajasthan Balika Protsahan Yojana

Indira Gandhi Free Smartphone Yojana SMS

राज्य की जिन पात्र महिलाओं ने आवेदन किया है उन सभी महिलाओं के पास राज्य सरकार द्वारा Sms आने शुरू हो गए है इन SMS को कैंप में दिखा कर महिलाएं स्मार्टफोन प्राप्त कर सकेंगी। राज्य सरकार द्वारा Indira Gandhi Smartphone Yojana को 10 अगस्त से 30 सितंबर तक चलाया जाएगा। जिसके माध्यम से महिलाएं अपने लिए मोबाइल फ़ोन प्राप्त कर सकेंगी।

Conclusion

दोस्तों हमने आप सभी को Indira Gandhi Free Smartphone Yojana SMS से सम्बन्धी सभी महत्पूर्ण जानकारी से आप सभी को अगवत कर दिया है। यदि फिर भी आपको कसी भी तरह की कोई समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो आप कमेंट के ज़रिये से मालूम कर सकते है। आपका एक-एक कमेंट हमारे लिए बहुत मायने रखता है। हम आपकी समस्या का समाधान करने के लिए निरंतर प्रयास करेंगे। हमारी वेबसाइट www.yojanawale.com में आने लिए आपका धन्यवाद, और नई अपडेट के लिए बने रहें।

Leave a Comment