यूपी साधु पेंशन योजना 2023: ऑनलाइन आवेदन, UP Sadhu Pension Yojana

UP Sadhu Pension Yojana Online Registration | यूपी साधु पेंशन योजना ऑनलाइन आवेदन | Uttar Pradesh Sadhu Pension Yojana

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के नागरिको के लिए विभिन प्रकार की योजना का संचालन का किया जाता है जिसके माध्यम से नागरिकोके जीवन स्तर में सुधार किया जा सके। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 21 जनवरी 2019 को राज्य के सभी साधु संत के लिए यूपी साधु पेंशन योजना को शुरू किया है जिसके ज़रिये सभी साधु संत को पेंशन प्रदान की जाएगी। इसके अलावा राज्य के वृद्धावस्था, विकलांगता और विधवा महिलाओं के लिए यूपी पेंशन योजना में वित्तिय सहयता में बढ़ोतरी का भी एलान किया है अब राज्य सरकार द्वारा योजना के अनुसार लाभार्थी को अब पेंशन के रूप में 900 रुपए हर महीने प्रदान किए जाएंगे। आज हम आपको UP Sadhu Pension Yojana से सम्बन्धी सभी महत्पूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे है जो आपको इस योजना का लाभ उठाने में सहयता प्रदान करेगी। इसलिए आपसे निवेदन है कृप्या हमरे इसलेख को आखिर तक अवश्य पढ़े।

sadhu-sant-pension-yojana-2021

UP Sadhu Pension Yojana 2023

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के सभी साधुओ को पेंशन प्रदान करने के लिए यूपी पेंशन योजना को शुरु किया है इस योजना के तहत राज्य के सभी साधुओ का नामकंन 21 जनवरी 2019 से शुरु हो गया है जो इच्छुक लाभ्यर्थी इस योजना का लाभ उठाना चाहते है वह ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा मौजूद चल रही पेंशन योजना की वित्तीय सहयता में वृद्धि की है राज्य के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी द्वारा UP Sadhu Pension Yojana को शुरू करने का एलान किया गया है इस योजना के अंतर्गत जितने भी (Old Age, Disable, Window & Sadhu) को 600 रुपए की जगह अब 900 रुपए प्रदान किए जाएंगे। अब उमीदवार इस योजना का लाभ उठाने के लिए इस योजना की ऑफिसियल वेबसाइट sspy-up.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है।

UP Kanya Vidya Dhan Yojana

यूपी साधु पेंशन योजना Key Features

  • उत्तर प्रदेश पेंशन योजना तहत अब हर एक लाभार्थी की मौजूदा वित्तिय मदद को बढ़ाया जायेगा।
  • इस योजना के लिए 21 जनवरी से 30 जनवरी 2019 तक आयोजन भी किया जायेगा।

UP Kisan Uday Yojana

UP Sadhu Pension Yojana के तहत पात्रता एवं आवश्यक दस्तावेज

 साधु-संत को 60 वर्ष की आयु का होना   आवश्यक है  साधु की एक फोटो
 पते का सबूत  आधार कार्ड
 Bank Passbook  आय प्रमाण पत्र
 Uttar pradesh  मूल निवासी प्रमाण पत्र

UP Sadhu Pension Yojana Online Registration

उत्तर प्रदेश राज्य के सभी साधु संत केवल उनके लिए एक विशेष शिविर का आयोजन करके UP Sadhu Pension Yojana के तहत अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है या फिर उत्तर प्रदेश साधु पेंशन नामांकन शिविर जिला, गांव और ब्लॉक स्तर पर 22 जनवरी 2019 से 30 जनवरी 2019 तक आयोजित किये जायेंगे। उत्तर प्रदेश साधु संत योजना के बारे ज़्यदा अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे।

UP Social Security Pension Portal

सरकार के द्वारा अभी कोई जानकारी साजा नहीं की गयी है। जैसे सरकार इस योजना की कोई घोषणा करेगी हम सभी विवरण अपडेट कर देंगे। जब तक लिए हमारी इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें ; ताकि  योजना का नोटिफिकेशन सबसे पहले आपको मिले। धन्यवाद

Leave a Comment